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Madhyanchal Vidyut Vitaran Nigam Ltd.

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड
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सामान्य प्रश्न

प्रश्न1:नए घरेलू/कमर्शियल कनेक्शन के लिए कैसे आवेदन करें?
उत्तर :
  • 4kw लोड तक, केवल घरेलू, अनुभाग का जेई कनेक्शन देने के लिए अधीकृत होता है, जिससे सबस्टेशन द्वारा संपर्क किया जाता है।
  • 7.5kw लोड तक (घरेलू और कमर्शियल दोनो के लिए), इस कनेक्शन के लिए एसडीओ के दफ्तर में संपर्क करना होगा।
  • 7.5kw से अधिक लोड के लिए (घरेलू और कमर्शियल दोनो के लिए), इस कनेक्शन के लिए अधिशासी अभियन्ता से संपर्क करना होगा।
प्रश्न2:गलत बिल को सही कैसे कराया जाए?
उत्तर : बिल सही कराने हेतु अधिशासी अभियंता के कार्यालय में संपर्क करना होगा।
प्रश्न3:

आपूर्ति में विद्युत क्षति और दिक्कत के चलते कैसे शिकायत दर्ज कराई जाए?

उत्तर : उस क्षेत्र के सबस्टेशन पर संपर्क करना होगा। शिकायत दर्ज करने के लिए टोल फ्री नं. 1800-800-8752 भी उपलब्ध है। यह सलाह दी जाती है कि अपनी शिकायत दर्ज कराते वक्त अपने आखिरी भुगतान किए हुए बिल की एक प्रति लेकर जाएं और वहां दिखाए। इसके अतिरिक्त अगर आप टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराते हैं तो सर्विस कनेक्शन नंबर की जरूरत पड़ेगी।

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